-->
Type Here to Get Search Results !
image

Hindi shayari in hinglish 2 lines/Shayari in Hindi

 Hindi shayari in hinglish 2 lines/Shayari in Hindi




Hii friends welcome to our website kdgujju .here , we were providing various shayari in hindi,quotes in hindi,and nibandh or eassay in hindi so scroll your finger and get your target... 

Photo यानी तस्वीरें कुछ पल को एक Time पर हर पल केलिए कायदे कर लेना ही photo है. बहत सी लोग कुछ सायरी को अपने social media platform पर use करना चाहते है, इसलिए photo par shayari जरूरी है. हम आज हमारा दोस्तों केलिए लाए है कुछ शानदार shayari. 

https://kddabhi.blogspot.com




Hindi shayari in hinglish 2 lines/Shayari in Hindi

🟥 🟩
हमारा क्या हमारे वास्ते सौ दर ठिकाने हैं 
किसी से दूर जाने के बहुत सारे बहाने हैं 
🟦 🟧
गुज़रते वक़्त के मानिंद तन्हा छोड़ने वाले 
चले जाओ मुझे भी अब तुम्हारे ख़त जलाने हैं 
🟪 🟫
हमारे बीच की दूरी कभी कम हो नहीं सकती 
तेरी ख़ुशियाँ हैं कल की और मेरे ग़म पुराने हैं 
⬛ 🟨
कोई ऐसा हो पैमाना जो मापे आदमियत को 
यहाँ पत्थर बनाने के बहुत से कार-ख़ाने हैं 
🟩 🟧
भुलाना हम को तो देखो कभी आसाँ नहीं होगा 
हमारे साथ में गुज़री हुई सदियाँ ज़माने

🟧 🟩
Hamaara Kya Hamaare Waaste Sau Dar Thikaane Hain 
Kisi Se Door Jaane Ke Bahut Saare Bahaane Hain 
⬛ 🟨
Guzarte Waqt Ke Maanind Tanha ChhoḌne Waale 
Chale Jaao Mujhe Bhi Ab Tumhaare Khat Jalaane Hain 
🟫 🟪
Hamaare Beech Ki Doori Kabhi Kam Ho Nahin Sakti 
Teri Khushiyaan Hain Kal Ki Aur Mere Gam Puraane Hain 
🟦 🟥
Koi Aisa Ho Paimaana Jo Maape Aadamiyat Ko 
Yahan PaTthar Banaane Ke Bahut Se Kaar-Khaane Hain
🟨 🟩
Bhulaana Ham Ko To Dekho Kabhi Aasaan Nahin Hoga 
Hamaare Saath Mein Guzri Hui Sadiyaan Zamaane Hain



https://kddabhi.blogspot.com


आईना देखोगे तो मेरी याद आएगी..💞
साथ गुज़री वो मुलाकात याद आएगी..

पल भर क लिए वक़्त ठहर जाएगा,💞
जब आपको मेरी कोई बात याद आएगी..!!


दे इजाजत ,कि रूह बनके,
तेरे जिस्म मे ढल जाऊँ,,,,
दे इजाजत कि तेरे सीने में,
दिल बन के धड़क जाऊँ,,,,
तेरी सांस महके मेरे
"इश्क"के इत्र से
मै ना रहूँ मुझमें, 
यूँ तुझमें समा जाऊँ,,,,


https://kddabhi.blogspot.com


कहीं ना भुला दूं
तुझे मैं ख्यालों से... 

तभी तो तुझे
अपनी आदत में रखा है।।


कुछ आरजू ए इश्क तो , हमें भी बयां कर लेने दो।
इज़हार ना सही , इक तरफा प्यार ही कर लेने दो।।



https://kddabhi.blogspot.com



💞.#प्यार के #दामन में #लिपटे
हम #कहाँ तक #आ गए..💞
💞.#हम नज़र तक #चाहते थे,
तुम तो #दिल पर छा #गए...💞


❤️#ख्वाहिश नहीं है #मेरी___की
#हजारों दिलों ❤️#पर राज #हो, 
जो #रहते हैं हमारे #दिल ❤️में #बस
#वह हमसे #कभी नाराज #ना हो..!!❤️

https://kddabhi.blogspot.com




.꧁꧂good night ji꧁ ꧂
◢█◈★◈■⚀■◈★◈█◣
⫷▓▓▓(✴ ✴)▓▓▓⫸
◥█◈★◈■⚀■◈★◈█◤
████
██
◥◤★◥◤
◥◤
💕कुछ #गहरा सा #लिखना था___❦︎❣︎
#इश्क से #ज्यादा क्या लिखूं,💖

❦︎❣︎_____सुनो अब #जिंदगी #लिखनी है___🍒🌷
#तुमसे #ज्यादा क्या लिखूं..!!💖

🍒🌷 #नस_नस मे #नशा है तेरा
हर #सांस को तेरी ही #तलब है,💖

ऐसे मे 🥰 अब दूर कैसे रहूँ #तुझसे मै,
तू ही #इश्क मेरा, 🥰तू ही #मोहब्बत है।💖

♦️━━•❣️•━━♦️
✮┼✮
✮┼┼✮
◢ ▇ ◣ ♥️ ◢ ▇ ◣
▇ ▇ ▇ ◣ ◢ ▇ ▇ ▇
◥ ▇ ▇ ▇ ▇ ▇ ▇ ◤
◥ ▇ ▇ ▇ ▇ ◤
◥ ▇ ▇ ◤
◥ ◤
╔══❤️══╗
♥️ kdgujju ♥️
╚══❤️══╝


https://kddabhi.blogspot.com



गुलाबों सा तेरा चेहरा , मुझे गुलज़ार लगता है।
दिवानी से यूं ही मिलना ,अजब उपहार लगता है।।
सजा दूँ मैं तुझे साँसों में ज़िन्दगी के जैसे ही।
तुम्हारे होने से ही, सार लगता है।।

✍️💕


तुम नही हो साथ मेरे
तुम्हारी हर बात साथ है,
तुम्हारे प्यार का हर
एहसास मेरे पास है ।💞
मुलाकाते अब नही लिखी नसीब में मेरे,
लेकिन मुझे आज भी तेरा इंतजार है।।💞



https://kddabhi.blogspot.com



🖤 ❤️ 🤎 💚 🧡 💙 💛 💜
मेंरी ज़िंदगी के मालिक मेंरे दिल पे हाथ रखना 
तेरे आने की ख़ुशी में मेरा दम निकल न जाए 
मुझे फूँकने से पहले मेंरा दिल निकाल लेना 
ये किसी की है अमानत मेंरे साथ जल न जाए

Meri Zindagi Ke Maalik Mere Dil Pe Haath Rakhna
Tere Aane Ki Khushi Mein Mera Dam Nikal Na Jaaye 
Mujhe Phoonkne Se Pahle Mera Dil Nikaal Lena 
Ye Kisi Ki Hai Amaanat Mere Saath Jal Na Jaye. 


https://kddabhi.blogspot.com



🖤 ❤️ 🤎 💚 🧡 💙 💛 💜
उदासियाँ हैं जो दिन में तो शब में तन्हाई
बसा के देख लिया शहर-ए-आरज़ू मैं ने

Udaasiyaan Hain Jo Din Mein To Shab Mein Tanhaai
basa Ke Dekh Liya Shahr-e-Aarzu Main Ne. 



https://kddabhi.blogspot.com



💜 💛 💙 🧡 💚 🖤 🤎 ❤️
उन से सब हाल दग़ाबाज़ कहे देते हैं
मेरे हमराज़ मेरा राज़ कहे देते हैं

Un Se Sab Haal Dagabaaz Kahe Dete Hain
Mere Hamraaz Mera Raaz Kahe Dete hain. 


https://kddabhi.blogspot.com



🟢 🟠 🔴 🟡 🟣 🔵 🟤 ⚫
जफ़ा के ज़िक्र पे वो बद-हवास कैसा है
ज़रा सी बात थी लेकिन उदास कैसा है
ना जाने कौन फ़ज़ाओं में ज़हर घोल गया 
हरा-भरा सा शजर बे-लिबास कैसा है

Jafa Ke Zikr Pe Wo Bad-Havaas Kaisa Hai 
Zara Si Baat Thi Lekin Udaas Kaisa Hai
Na Jaane Kaun Fazaaon Mein Zahar Ghol Gaya
Hara-Bhara Sa Shajar Be-Libaas Kaisa Hai. 



https://kddabhi.blogspot.com



🟢 🟠 🟣 🔴 🟤 ⚫ 🔵 🟠
उसे हम पर तो देते हैं मगर उड़ने नहीं देते
हमारी बेटी बुलबुल है मगर पिंजरे में रहती है
⬛🟧
ससुराल में वो पहली सुबह आज भी याद है। कितना हड़बड़ा के उठी थी, ये सोचते हुए कि देर हो गयी है और सब ना जाने क्या सोचेंगे ?
एक रात ही तो नए घर में काटी है और इतना बदलाव, जैसे आकाश में उड़ती चिड़िया को, किसी ने सोने के मोतियों का लालच देकर, पिंजरे में बंद कर दिया हो।
शुरू के कुछ दिन तो यूँ ही गुजर गए। हम घूमने बाहर चले गए। जब वापस आए, तो सासू माँ की आंखों में खुशी तो थी, लेकिन बस अपने बेटे के लिए ही दिखी मुझे।
सोचा, शायद नया नया रिश्ता है, एक दूसरे को समझते देर लगेगी। लेकिन समय ने जल्दी ही एहसास करा दिया कि मैं यहाँ बहु हूँ। जैसे चाहूं वैसे नही रह सकती। *कुछ कायदा, मर्यादा हैं, जिनका पालन मुझे करना होगा। धीरे धीरे बात करना, धीरे से हँसना, सबके खाने के बाद खाना, ये सब आदतें, जैसे अपने आप ही आ गयीं*।
घर में माँ से भी कभी कभी ही बात होती थी। धीरे धीरे पीहर की याद सताने लगी। ससुराल में पूछा, तो कहा गया -- *अभी नही, कुछ दिन बाद*।
जिस पति ने कुछ दिन पहले ही मेरे माता पिता से, ये कहा था कि *पास ही तो है, कभी भी आ जायेगी, उनके भी सुर बदले हुए थे*।
अब धीरे धीरे समझ आ रहा था, कि शादी कोई खेल नही। इसमें सिर्फ़ घर नही बदलता, बल्कि आपका पूरा जीवन ही बदल जाता है।
आप कभी भी उठके, अपने पीहर नही जा सकते। यहाँ तक कि कभी याद आए, तो आपके पीहर वाले भी, बिन पूछे नही आ सकते।
पीहर का वो अल्हड़पन, वो बेबाक हँसना, वो जूठे मुँह रसोई में कुछ भी छू लेना, जब मन चाहे तब उठना, सोना, नहाना, सब बस अब यादें ही रह जाती हैं।
अब मुझे समझ आने लगा था, कि क्यों विदाई के समय, सब मुझे गले लगा कर रो रहे थे ? असल में मुझसे दूर होने का एहसास तो उन्हें हो ही रहा था, लेकिन एक और बात थी, जो उन्हें अन्दर ही अन्दर परेशान कर रही थी, *कि जिस सच से उन्होंने मुझे इतने साल दूर रखा, अब वो मेरे सामने आ ही जाएगा*।
पापा का ये झूठ कि में उनकी बेटी नही बेटा हूँ, अब और दिन नही छुप पायेगा। उनकी सबसे बड़ी चिंता ये थी, *अब उनका ये बेटा, जिसे कभी बेटी होने का एहसास ही नही कराया था, जीवन के इतने बड़े सच को कैसे स्वीकार करेगा* ?
माँ को चिंता थी कि *उनकी बेटी ने कभी एक ग्लास पानी का नही उठाया, तो इतने बड़े परिवार की जिम्मेदारी कैसे उठाएगी* ?
सब इस विदाई और मेरे पराये होने का मर्म जानते थे, सिवाये मेरे। इसलिए सब ऐसे रो रहे थे, जैसे मैं डोली में नहीं, अर्थी में जा रही हूँ।
आज मुझे समझ आया, कि उनका रोना ग़लत नही था। *हमारे समाज का नियम ही ये है, एक बार बेटी डोली में विदा हुयी, तो फिर वो बस मेहमान ही होती है, घर की। फिर कोई चाहे कितना ही क्यों ना कह ले, कि ये घर आज भी उसका है ? सच तो ये है, कि अब वो कभी भी, यूँ ही अपने उस घर, जिसे मायका कहते हैं, नही आ सकती...!!
🙏🙏

💜 ❤️
हम ने सारा जीवन बाँटी प्यार की दौलत लोगों में
हम ही सारा जीवन तरसे प्यार की पाई पाई को. 



https://kddabhi.blogspot.com



❤️ 💛 💙 🧡 💚 🤎 🖤 💜
जीने के लिए मांग भी लें चार रोज और
काफी नहीं क्या जो हुआ है जिंदगी के साथ

Jeene Ke Liye Maang Bhi Lain Chaar Roz Aur 
Kaafi Nahin Kya Jo Hua Hai Zindagi Ke Shath. 


https://kddabhi.blogspot.com



💜 💚 🖤 🤎 💙 🧡 ❤️ 💛
जकड़ी हुई है इन में मेरी सारी काएनात
गो देखने में नरम हैं तेरी कलाइयाँ

JakDi Hui Hai In Mein Meri Saari kaayenaat
Go Dekhne Mein Naram Hain Teri Kalaaiyaan. 


🖤 ❤️ 💚 🤎 💛 💜 🧡 💙
नहीं नहीं हम में कोई अनबन नहीं है
बस ये है कि अब वो मन नहीं है
मैं अपने आप को सुलझा रहा हूं
उसे ले कर कोई उलझन नही है

Nahin Nahin Ham Mein Koi Anban Nahin Hai
Bas Ye Hai Ki Ab Wo Mann Nahin Hai
Main Apne Aap Ko Suljha Raha Hoon
Use Le Kar Koi Uljhan Nahin Hai. 

❤😄


https://kddabhi.blogspot.com



❤️ 💛 ❤️ 💛 ❤️ 💛 ❤️ 💛
यादों की शाल ओढ़ के आवारा-गर्दियाँ
काटी हैं हम ने यूँ भी दिसम्बर की सर्दियाँ

Yaadon Ki Shaal Odh Ke Aawaara-Gardiyaan 
KaaTi Hain Ham Ne Yoon Bhi December Ki Sardiyaan. 


Thanks for visiting 

Kdgujju 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.